रात होते ही इस हवेली से चिल्लाते हैं भूत, दहशत में है गांव, देखें वीडियो में तो आती है पर अस्पताल नहीं जाती क्योंकि लोग कहते हैं कि वहां भूत रहता है।

दिन में सब कुछ सामान्य सा रहता है, लेकिन दिन ढ़लते ही जैसे जैसे गांव अंधेरें में डूबता है, तो लोग कांप उठते हैं। बच्चे घरों में कैद हो जाते हैं, तो वहीं ग्रामीण उस रास्ते पर नहीं जाते हैं, जिस रास्ते पर 200 वर्ष पुरानी हवेली है। इस हवेली से भूत चिल्लाते हैं।  ये हवेली है हाथरस के कस्बा सादाबाद से 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित गांव चंदवारा में है ।

200साल पुरानी है हवेली

सादाबाद कस्बा के गांव चंदवारा में 200 वर्ष पुरानी एक हवेली है, यह हवेली यहां के जमीदार कुंवर मेहताब सिंह की है, जिनका परिवार आज इस गांव को छोड़कर बाहर रह रहा है। इस हवेली में करीब 100 कमरे हैं, जो बन्द पड़े हुए हैं। इसकी देख रेख करने वाले भी हवेली के बाहरी हिस्से में ही रहते हैं। यहां के रहने वालों की मानें तो रात्रि के समय इस हवेली में से भयानक आवाजें आती हैं, जिसके कारण यहां के लोग अपने बच्चों को रात्रि में हवेली के आसपास नहीं जाने देते हैं।

इन आवाजों से सहमे हैं यहां के बच्चे

यहां के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र कुलदीप ने बताया कि रात के समय इस हवेली के पास से गुजरने में डर लगता है, इसलिए यहां रात में कोई नहीं आता है। यहां से भूत की आवाजें सुनाई देती हैं।

आखिर क्या है हकीकत

सालों से बंद पड़ी हवेली में चमगादड़ों ने अपना बसेरा कर लिया है,वही लंबे अरसे से बंद होने की वजह से सांप,जहरीले जानवर भी इस हवेली के कमरों में बस चुके हैं, शायद ये आवाजें उनकी हैं या वाकई कुछ और ही बात है। इस सवाल का उत्तर अभी बाकी है। इसकी हकीकत तो एक सवाल ही बनी हुई है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *