फेसबुकिया प्यार funny story in hindi मनोरंजन का तड़का

” तुमसे मिलने को दिल करता है रे बाबा , तुम से मिलने को दिल करता है…. ” पंकज आज सुबह-सुबह ये गाना अपनी फट्टी फट्टी आवाज में बहुत ही मिजाजी अंदाज में गाता हुआ घर से बाहर निकल रहा था। funny story in hindi best stories in hindi

जो कभी स्कूल ड्रेस के अलावा कोई और ड्रेस में कभी बाहर नही निकला हो , वह आज बड़े भाई के सूटेबल जिंस पहन कर बाहर निकल कही जा रहा था।
अपनी अंधेरी रात की तरह काली चेहरे पर रोशनी लाने के लिए वह अपनी मां की Fair & Lovely घिसा हुआ था ।
ये सब देखकर मुझे रहा नही गया और मैने अपनी मुँह की फाटक उसके सामने खोल डाली  ” भाई ! सुबह- सुबह रँगमिजाज में कहा जा रहे हो ? ”

पंकज ने मेरी बात सुनकर मुझे ऐसे घूर कर देखा जैसे मै किसी दूसरी ग्रह से आया हुआ कोई एलियन हुँ।
और कहा ” अविनाश ! मैं तुम्हें पहले भी बोला हुँ ना , मेरे लिए अपनी काली जुवान का इस्तेमाल कंभी मत करना । आज सुबह सुबह मेरी दिन खराब कर दिया । मैं कहीं जाऊं उससे तुम्हें क्या मतलब ,,
यह कह कर पंकज आंख तरेरता हुआ आगे बढ़ गया ।

आखिर मैं भी कहाँ हार मानने वाले थे । और उसे अंत मे अपनी दिले ख्वाब कहानी उसे बताना ही पड़ा ।
उसने कहा उसे Facebook पर एक रिया नाम की एक लड़की से सच्चा प्यार हो गया है। वह मेरे दिलो में बस गयी है और वह भी मुझे हद से ज्यादा प्यार करती हैं । पगली वह तो रात-रात भर मेरे लिए जागकर chat करती हैं।
समझो वो मेरी लैला है मैं उसकी मजनूं हूँ , वो जया है तो मैं अमिताभ हूँ , राबड़ी हैं तो उसकी लालू हूँ ।
वह हरी सब्जी है तो मैं उसकी आलू हूँ । सच कहूं तो मैं उसके बिना अधूरा हूँ वो मेरे बिना ।
यार ! गजब की लड़की हैं उसकी क्या DP है लगता है आंखे जूही चावला की है तो होठ प्रियंका चोपड़ा की ,

उसकी फोटो देख कर पंकज इतना मनमुग्ध हो गया था कि वह हमेशा उसकी फोटो ही निहारता रहता था । रिया का friend request आया मात्र एक सप्ताह ही हुआ था । लेकिन प्यार का परवाना ऐसा चढ़ गया जैसे उससे शदियों से जानता हो । इस छोटी सी उम्र में बड़ी बड़ी सपने देखने देखने शुरू कर दिया था।

मुझे उसकी बात सुनकर तो हँसी आ रही थी लेकिन मैं मन की  हँसी को दबाते हुए कहा ” अच्छा है पंकज ,तेरी तो सेट हो गयी । कंभी हमे भी मिलाना भाभी जी से ,,
यह सुनकर तो पंकज बिल्कुल नयी दुल्हन की तरह शर्मायी और चेहरे लाल हो गया।

बेचारे पूरे दिल मे अरमान के दिये जलाकर मिलने वाली जगह पर पहुँचा  और फिर रिया को msg किया ,,  पकंज के मन खुशी लड्डू ,जेलेबी फुट रही थी ।
इसके msg के बाद रिया के msg का भी reply आया ” sorry पंकज ! मैं नही आ पाऊँगी । मम्मी घर मे नही है और सुबह में मम्मी से पैसे मांगना भूल गयी जिसके वजह से पैसे भी नही माँग पायी हूँ । और पैसे के बिना कैसे आ सकती हूं ? ”
Msg पढ़कर बेचारे की चेहरा मुरझाये हुए झाड़ी के फूल जैसी हो गयी । पंकज  मिलने के लिए इतना बेचैन था कि उसने एक युक्ति निकाल लिया  जो शायद लड़की भी यही सोच रही होगी ।
पंकज ने कहा – मैं तुम्हे 500 रुपये paytm कर देता हूँ ।और तुम चली आओ तुमसे मिले बिना अब नही रहा जा रहा है। लड़की ने पैसे के लिए शुरू में मना की पर फिर वह राजी हो गयी ।

बेचारे ने पापा के फुलपैंट की जेब से 500 रु की एक मटियाही रंग की नोट चुरा लाया था । उसने झट से एक कैफे में जाकर 500 रु रिया को paytm कर दिया ।

अब तो पंकज की आंखे रास्ते देख रही थी कि कब आ जाये  , जब वह आयी तो इसकी आंखे खुली की खुली नही बल्कि फट्टी की फट्टी रह गयी । जैसे आंखों से प्राण निकल रहा हो । वह रिया नही थी बल्कि पंकज के दोस्त राहुल का ही एक fake id था ।

और राहुल उसके पास आकर दांते निकाल कर हँस रहा था । यह देखकर बेचारे पंकज की हालत पगलाइल भालू जैसी हो गया ।
बेचारे की दिल अंदर ही अंदर गा रहा होगा ” दिल का अरमा आसुंओ में बह गए ,,
इस दिन के बाद तो उसने अपने facebook अकाउंट ही delete कर दिया । और उसे तो अब प्यार पर से भरोसा ही डोल गया ।

अब जब भी उसका दोस्त मिलता तो उसे हर बार उसे चिढ़ाता मजाक उड़ाता ।
बेचारा शाहरुख खान से सीधा राजपाल यादव बन गया ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *